Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi

0
47
views

Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi : Skin care tips in hindi at home ,oily skin care tips in hindi and much more interesting information about skin care tips in hindi .

Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi

कैसे पाएं डार्क नेक से छुटकारा

क्या सुस्त गर्दन की त्वचा को निपटाने के लिए शक्तिशाली दृष्टिकोण हैं? सुस्त गर्दन एक असाधारण सामान्य मुद्दा है। यह डार्क लाइनों, सुस्त धब्बों, झुर्रियों या फिक्स के प्रकारों में आता है जिससे आपकी त्वचा रूखी और बदसूरत दिखने लगती है। यह एक ऐसा तरीका है जिसके द्वारा मंद गर्दन, काले धब्बे और त्वचा के रंजकता को जल्दी, वास्तव में और सभी समय के लिए दूर किया जा सकता है।

आज मैं आपको 20 मिनट में काले गर्दन से छुटकारा पाने के 3 आसान उपाय बता रहा हूं

चरण 1 – भाप लेना

स्टीमिंग आपके छिद्रों को खोल देगी ताकि आप आसानी से गंदगी पार्टिकल और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा सकें। गर्म पानी में एक तौलिया भिगोएँ और इस तौलिये से अपनी गर्दन को 2-3 मिनट तक रगड़ें

चरण 2 – छूटना

इसके लिए आपको 3 बड़े चम्मच नमक की जरूरत है, इसमें एक चम्मच बेकिंग सोडा मिलाएं। अब इसमें 2 टेबल स्पून जैतून का तेल डालें। आपका स्क्रब उपयोग के लिए तैयार है। 2 मिनट के लिए इससे अपनी गर्दन को धीरे से स्क्रब करें। यह सभी मृत त्वचा कोशिकाओं और tanned त्वचा को पुनर्जीवित करेगा

स्टेप 3 – स्किन लाइटनिंग पैक

आप की जरूरत है

चंदन की लकड़ी
नींबू का रस
ठंडा कच्चा दूध

चंदन पाउडर लें, ठंडा दूध डालें। अब इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं। एक बार जब यह तैयार हो जाए, तो इस मास्क को अपनी गर्दन पर लगाएं।

इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें, इसे कुल्ला
अपने सौंदर्य मुद्दों के लिए एस्पिरिन का उपयोग कैसे करें

हम आम तौर पर एस्पिरिन को एक दवा के रूप में जानते हैं, जिसका उपयोग आपके सिरदर्द, बुखार या शरीर में दर्द के इलाज के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एस्पिरिन का उपयोग त्वचा की कई समस्याओं के इलाज के लिए एक अच्छे उपाय के रूप में भी किया जाता है। हैरानी की बात है, यह नहीं है? हां, काउंटर दर्द निवारक पर यह आम आश्चर्य होगा जो शायद आप इसके बारे में नहीं जानते हैं। विषय पर जाने से पहले आइए जानते हैं कि आपकी सौंदर्य समस्याओं के उपचार के लिए एस्पिरिन के अद्भुत गुण क्या हैं।

    एस्पिरिन में एसिटाइलसैलिसिलिक एसिड, सैलिसिलिक एसिड से प्राप्त एक क्रिस्टलीय यौगिक होता है। यह आपके भरे हुए छिद्रों को साफ करेगा और इस तरह त्वचा पर मुँहासे पैदा करने के जोखिम को कम करेगा। यह त्वचा के छिद्रों को बंद कर देता है और इस प्रकार कोशिकाओं के नवीनीकरण को उत्तेजित करता है।
    और यह त्वचा की मृत कोशिकाओं, गंदगी और अन्य अशुद्धियों को हटाने के लिए त्वचा को एक्सफोलिएट करता है ताकि त्वचा की कई समस्याओं को रोका जा सके।
    इसमें एक विरोधी भड़काऊ गुण होता है जो प्रभावित त्वचा क्षेत्र पर दर्द या सूजन या सूजन को कम करता है।
    और इसमें बीटा हाइड्रॉक्सी एसिड (BHA) होता है जो प्रभावित त्वचा पर खुजली, जलन और लालिमा को कम करने के लिए त्वचा को शांत करने में मदद करता है।
    यह झुर्रियों को कम करके और त्वचा को ढीला करके उम्र बढ़ने को धीमा करता है। कोलेजन आपकी विरोधी भड़काऊ गुणों के साथ त्वचा की संरचना को बढ़ाकर आपकी त्वचा को चिकनी और लोचदार बनाने में मदद करता है।

अब आइए नजर डालते हैं कि कुछ सौंदर्य समस्याओं के इलाज के लिए एस्पिरिन का उपयोग कैसे करें।

अब आइए नजर डालते हैं कि कुछ सौंदर्य समस्याओं के इलाज के लिए एस्पिरिन का उपयोग कैसे करें।

विधि – 1: (मुँहासे)

एस्पिरिन आपकी त्वचा को अनियंत्रित करता है और मृत कोशिकाओं, बैक्टीरिया और मुँहासे पैदा करने वाली अन्य अशुद्धियों को हटाने के लिए छूटता है। यह अपने सैलिसिलिक एसिड सामग्री के साथ सूजन, लालिमा, दर्द और जलन को प्रभावी ढंग से कम करता है। यह भी मुँहासे निशान और अन्य त्वचा मलिनकिरण कम कर देता है।

    क्रश 4 – 5 एस्पिरिन की गोलियों को बारीक काट लें और पाउडर को एक कटोरे में डालें।
    फिर इसमें 1 बड़ा चम्मच सादा दही (या शहद या पानी या एलोवेरा जेल) मिलाएं।
    एक अच्छा पेस्ट बनाने के लिए अच्छी तरह से हिलाओ और इसे मुँहासे प्रभावित त्वचा क्षेत्रों पर लागू करें।
    इसे सूखने के लिए कुछ मिनटों तक बैठने दें और पानी से धो लें।
    क्षेत्र को धीरे से सूखें और इसे दैनिक रूप से दो बार दोहराएं जब तक आपको मुँहासे से राहत नहीं मिलती।

नोट: इसके अलावा, इस प्रक्रिया का उपयोग आपकी त्वचा से मुँहासे के निशान या धब्बे को साफ़ करने के लिए किया जाता है। या 1 कुचल एस्पिरिन टैबलेट में थोड़ा पानी मिलाएं जब तक कि यह एक गाढ़ा पेस्ट न बना ले। इस पेस्ट को पिंपल्स या झाइयों के लिए स्पॉट ट्रीटमेंट के रूप में लगाएं।

विधि – 2: (कैलस रिमूवर)

एक कैलस त्वचा या नरम ऊतक का एक कड़ा या कठोर हिस्सा है जिसे बार-बार घर्षण या दबाव के अधीन किया गया है। यह एक अप्रिय स्थान है जो पैरों की एड़ी के पास दिखाई देता है। एस्पिरिन में सैलिसिलिक एसिड त्वचा को एक्सफोलिएट करता है और इसे आसानी से हटाने के लिए कैलस को नरम करता है।

    बारीक 4 – 6 एस्पिरिन की गोलियां कुचलें और इसमें 1 बड़ा चम्मच ताजा नींबू का रस मिलाएं।
    एक अच्छा पेस्ट बनाने के लिए अच्छी तरह से हिलाओ और इसे कैलस पर लागू करें।
    तेज़ परिणामों के लिए, अपने पैर को प्लास्टिक की थैली में लपेटें और इसे 10 – 15 मिनट के लिए छोड़ दें।
    फिर पैर की चादर को हटा दें और प्यूमस स्टोन से कैलस प्रभावित पैरों को रगड़ें।
    इसे नियमित रूप से तब तक दोहराएं जब तक आप अपने शरीर पर कैलस से छुटकारा नहीं पा लेते।

विधि – 3: (रूसी)

डैंड्रफ खोपड़ी से सफेद गुच्छे के रूप में मृत त्वचा कोशिकाओं का एक शेड है। एस्पिरिन में सैलिसिलेट होता है जो रूसी को साफ करने के लिए उपयोग किए जाने वाले अधिकांश औषधीय शैंपू में एक सक्रिय घटक के रूप में कार्य करता है।

    एक ठीक पाउडर में 2 uncoated एस्पिरिन की गोलियाँ क्रश।
    फिर इसमें 1 बड़ा चम्मच शैम्पू (खुशबू रहित या डाई – फ्री शैम्पू) मिलाएं।
    अच्छी तरह से मिलाएं और खोपड़ी को एक्सफोलिएट करके अपने बालों को शैम्पू करें।
    इससे डैंड्रफ पैदा करने वाली डेड स्किन की परत हट जाएगी।
    अंत में, पानी के साथ अपने बालों को रगड़ें और इन आकांक्षी आधारित गोलियों के साथ अपने बालों को नियमित रूप से शैम्पू करना जारी रखें।

नोट: अपनी खुजली वाली खोपड़ी का इलाज करने के लिए, सेब साइडर सिरका और पानी की समान मात्रा को मिलाकर एक अंतिम कुल्ला करें, जो खोपड़ी के आपके पीएच स्तर को संतुलित करने में मदद करता है और आपको खुजली से राहत देता है।

विधि – ४: (हेयर कलर बूस्टर)

तैरना भी अक्सर अपने बालों को अपने क्लोरीन के साथ सुस्त और गोरा बना देगा

पानी। तो, इन नुकसानों से अपने बालों को रोकने के लिए, आपको एस्पिरिन का उपयोग करना होगा। यह आपके बालों के ताले से क्लोरीन मलिनकिरण को हटाने में मदद करता है।

    10 एस्पिरिन गोलियों को बारीक कुचलकर एक कटोरी गर्म पानी में घोलें।
    फिर लगभग 15 – 20 मिनट के लिए इस मिश्रण में अपने बालों की किस्में भिगोएँ।
    उसके बाद, अपने बालों को झड़ते हुए बालों से छुटकारा पाने के लिए शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करके रगड़ें।
    समस्या से पूरी तरह राहत मिलने तक इसे नियमित रूप से दोहराएं।

विधि – 5: (चेहरे का टोनर)

एस्पिरिन एक फेशियल टोनर के रूप में कार्य करता है जो आपके चेहरे को puffiness और मलिनकिरण को कम करता है। इसमें एंटीसेप्टिक और विरोधी भड़काऊ गुण होते हैं जो त्वचा को शांत करते हैं और इसे संक्रमण से बचाते हैं।

    सेब साइडर सिरका और पानी के 1/2 कप में 8 – 10 कुचल एस्पिरिन की गोलियाँ।
    अच्छी तरह से हिलाओ और इस मिश्रण को एक धुंध की बोतल में डालें।
    अपने चेहरे को साफ और सूखा लें और इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करें।
    10 – 12 मिनट तक प्रतीक्षा करें और गर्म पानी से कुल्ला करें।
    अपने चेहरे को सुखाएं और भविष्य के उपयोग के लिए शेष टोनर को ठंडा करें।
    त्वचा की कई समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से एक ही प्रक्रिया करें, जैसे कि रूखी त्वचा, रूखेपन, त्वचा का रंग फीका पड़ना आदि।

विधि – ६: (डीप क्लीन पोर्स)

एस्पिरिन एक एक्सफ़ोलिएंट के रूप में कार्य करता है जो आपकी त्वचा से सभी धूल, अतिरिक्त तेल और मृत कोशिकाओं को दूर करता है। यह मुँहासे और निशान से राहत पाने के लिए और आपकी त्वचा को फिर से जीवंत करने के लिए आपके छिद्रों को गहराई से साफ़ करता है।

    एक कटोरे में 3 – 4 एस्पिरिन की गोलियां क्रश करें और गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए इसे थोड़ा पानी मिलाएं।
    फिर कच्चे शहद का 1 बड़ा चम्मच जोड़ें और अच्छी तरह से हिलाएं।
    कुछ मिनट के लिए अपने चेहरे को रगड़ने और पानी से कुल्ला करने के लिए इस मिश्रण का उपयोग करें।
    पैट आपकी त्वचा को सुखा देता है और आपके छिद्रों को गहराई से साफ़ करने के लिए इसे नियमित रूप से दोहराता है।

नोट: या 4 – 5 कुचल एस्पिरिन की गोलियां, थोड़ा सा सादा दही, शहद और नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं। अच्छी तरह से हिलाओ और इस मिश्रण का उपयोग अपने चेहरे को अधिक एक्सफ़ोलीएटिंग परिणामों के लिए साफ़ करने के लिए करें।

विधि – Rad: (दीप्तिमान और निर्दोष त्वचा)

चमकती त्वचा के साथ निर्दोष त्वचा हर किसी के लिए एक सपना है लेकिन क्या आप जानते हैं कि एस्पिरिन आपको उस सपने को प्राप्त करने में मदद करेगी। निर्दोष त्वचा पाने के लिए नियमित रूप से इस मास्क का पालन करें।

    एक चिकनी पेस्ट बनाने तक पर्याप्त मात्रा में गुनगुने पानी के साथ 5 कुचल एस्पिरिन मिलाएं।
    फिर इस पेस्ट में कुछ सादा दही मिलाएं और अच्छी तरह से हिलाएं।
    इसे अपने चेहरे पर मास्क की एक पतली परत के रूप में लगाएं।
    अपनी उंगलियों से धीरे से मालिश करके पानी के सूखने और कुल्ला करने के लिए कुछ मिनट तक प्रतीक्षा करें।
    एक ही प्रक्रिया नियमित रूप से तब तक करें जब तक कि आप दीप्तिमान त्वचा हासिल न कर लें।

नोट: या पर्याप्त हरी चाय में 7 – 8 एस्पिरिन की गोलियां घोलें और फिर इसमें कुछ बूंदें मीठे बादाम के तेल और शहद की डालें। अच्छी तरह से हिलाओ और इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लागू करें। युवा और निर्दोष त्वचा को बनाए रखने के लिए 15 मिनट के बाद पानी से कुल्ला।

युक्तियाँ और सावधानियां:

    एस्पिरिन प्रभावित त्वचा की सतह पर रक्त के प्रवाह को बढ़ाता है और हिक्स के कारण होने वाले निशान की उपस्थिति को कम करता है। तो, 1/2 कप पानी में 2 uncoated एस्पिरिन की गोलियां घोलें और इस पेस्ट को hickeys पर लगाएं।
    एस्पिरिन कैंसर या दिल के दौरे को भी रोकता है, यदि नियमित रूप से उपयोग किया जाता है, लेकिन अपने स्वास्थ्य के बारे में ठीक से जानने के लिए उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करना सुनिश्चित करें।
    यह अपने विरोधी भड़काऊ संपत्ति के साथ डंक या काटता है। बस एक uncoated एस्पिरिन नम और समस्या से छुटकारा पाने के लिए प्रभावित क्षेत्र पर इस पेस्ट लागू होते हैं।
    इन एस्पिरिन गोलियों के उपयोग से बचें, क्योंकि यह आपकी त्वचा को जला सकती है और जलन का कारण बन सकती है। इसके अलावा, यह भी जांच लें कि आपको स्किन पैच टेस्ट करके नियमित रूप से उपयोग करने से पहले एस्पिरिन से एलर्जी है या नहीं।
    अपने डॉक्टर से परामर्श करें यदि आपको समस्या से कोई राहत नहीं मिली है या यदि यह एस्पिरिन के अधिक उपयोग के कारण खराब हो गया है।

इन अद्भुत तरीकों से एस्पिरिन का उपयोग करें इससे सौंदर्य लाभ प्राप्त करें। क्या आप सौंदर्य समस्याओं के इलाज के लिए एस्पिरिन का उपयोग करने के किसी अन्य तरीके को जानते हैं? तो नीचे कमेंट बॉक्स में हमारे साथ साझा करें।

5 मिनट में चेहरे पर झुर्रियां, दाग धब्बे कैसे हटाएं

आपकी त्वचा पर झुर्रियाँ, दाग और धब्बे आपके रवैये और साहस पर अधिकार कर सकते हैं, इसलिए आपको कई तरह के तरीकों से इनकी आपूर्ति करनी पड़ सकती है।

आप महंगी वस्तुओं और दवाओं का उपयोग कर सकते हैं जो कोई सकारात्मक परिणाम नहीं देंगे।

सौभाग्य से, वहाँ एक बुनियादी और बेहद मामूली urderstandings है जो आपकी त्वचा को चिकना और चमकदार बनाएगी।

इस सूत्र में एक फिक्सिंग सरल रस है; एक विशेषता फिक्सिंग जो बेहतर त्वचा सहित चिकित्सा लाभ की ऐसी विविधता प्रदान करती है।

इसके एंटीसेप्टिक गुण त्वचा को टूटने से बचाने और उपचार में मदद करते हैं; त्वचा को फैलाने वाले कैंसर निवारक एजेंटों में यह बढ़ती प्रक्रिया से वापस आ जाता है, इस तरह से झुर्रियों की उपस्थिति; यह उन छिद्रों को खोलता है जो उन्हें अनब्लॉक करने में मदद करते हैं; यह अपने संतृप्त और बुझाने की क्षमता के कारण त्वचा को चमकदार बनाता है।

सामान्यतया, अमृत आपकी त्वचा में उपयुक्त रक्त प्रवाह की गारंटी देगा जो झुर्रियों, दाग, और निशान की कंपनी को कम करेगा और कम करेगा।

मूल रूप से निर्मित मास्क

हम आपके लिए आम तौर पर स्वीकृत तरीकों को स्पष्ट करते हैं जो अमृत के साथ एक देशी रूप से निर्मित घूंघट की स्थापना करते हैं जो त्वचा की जलन को कम करने में मदद करेगा।

ns, और सभी जगह दाग। यह वास्तव में सरल और योजना के लिए सरल है, और प्रभाव कमाल और तेज हैं।

सामग्री

    1 चम्मच। नींबू के रस का
    और 1 बड़ा चम्मच। दालचीनी का पाउडर
    1 चम्मच। क्रूड, प्राकृतिक अमृत
    और 1 बड़ा चम्मच। जमीन जायफल की

व्यवस्था

यदि आपकी त्वचा अधिक नाजुक है तो अमृत को शामिल करने के लिए हर एक फिक्सेशन से ठोस पेस्ट बनाएं और अधिक से अधिक अमृत को शामिल न करें। इस के बावजूद, यह बंद मौका है कि आप roscoe है क्योंकि यह vasodilatation के बारे में लाने के नसों का विस्तार कर सकते हैं पर उपयोग नहीं करते। इस घटना में कि आवरण बहुत मोटा हो जाता है, आप हरी या सफेद पृथ्वी, और कुछ पानी शामिल कर सकते हैं।

सबसे पहले, अपनी त्वचा को सामान्य पानी और शोधक से अच्छी तरह धो लें, और बाद में अपना मूल लोशन लगाएं। प्यार से अनुचित त्वचा क्षेत्र पर कवर लागू करें, और आपको एक कांपती हुई भावनाओं को देखना चाहिए। इसका मतलब है घूंघट अपना पेशा करता है। इस त्वचा का उपचार दिन में एक बार करें, और जल्द ही स्पष्ट और चिकनी और चमकदार त्वचा की उम्मीद करें।
चमत्कारी घरेलू उपाय जो झुर्रियों और कायाकल्प को दूर करते हैं और आपकी त्वचा को साफ़ करते हैं

इस अविश्वसनीय व्यवस्था का मुख्य घटक शहद है, शहद मधुमक्खियों द्वारा दिया जाने वाला एक मीठा आम अमृत है जो आपकी त्वचा में धारा प्रवाहित करेगा और आपकी त्वचा को अन्य अच्छी तरह से पसंद की जाने वाली प्राथमिकताओं के अलावा आपकी त्वचा को बढ़ाएगा जो आपके सामान्य स्वास्थ्य को बढ़ा सकती है।

किसी भी मामले में, इन चीजों के बजाय, आपको यह समझना चाहिए कि आप अपनी त्वचा की प्रकृति को एक साधारण विशेषता मिश्रण के साथ उन्नत कर सकते हैं जो आपके चेहरे से झुर्रियों, दाग और निशान को हटा सकता है।

साथ वाला सूत्र निर्विवाद रूप से आपके चेहरे से दाग, धब्बे और निशान मिटा देगा।

सामग्री:-

    प्राकृतिक शहद का 1 बड़ा चम्मच
    और 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस
    जमीन जायफल का 1 बड़ा चम्मच
    और 1 चम्मच पाउडर दालचीनी

तैयारी

हर एक फिक्सिंग से एक मोटी गोंद बनाएं, और अधिक शहद को शामिल करने में संकोच न करें यदि आपकी त्वचा अधिक नाजुक है, क्योंकि अमृत त्वचा की जलन को कम कर सकता है।

किसी भी मामले में, यह बंद मौका है कि आप rosacea है के बाद से यह वैसोडायलेशन के बारे में – नसों का विस्तार ला सकता है पर उपयोग नहीं करते। इस घटना में कि आवरण बहुत मोटा हो जाता है, आप हरी या सफेद मिट्टी और कुछ पानी शामिल कर सकते हैं।

सुनिश्चित करें कि आप पानी और क्लींजर से अपना चेहरा अच्छी तरह से धो लें। थोड़ी देर बाद, हम आपकी सबसे प्रिय क्रीम का उपयोग करने की सलाह देते हैं। प्रभावित क्षेत्रों पर कवर लागू करें और उस घटना में हैरान मत हों, जिसे आप एक कंपकंपी महसूस करते हैं – इसका मतलब है कि घूंघट अब काम कर रहा है।
कैसे घर पर मुँहासे निशान को खत्म करने के लिए

शायद, हम सभी को मुँहासे की आपत्तिजनक और अप्रिय चिंता का सामना करना पड़ा है जब हम 12 से 20 साल की उम्र में किशोर थे। मुँहासे वास्तव में जीवन की उस अवधि के हार्मोनल परिवर्तनों के साथ संबद्ध एक स्थिति है और हमारे चेहरे पर हमला करता है।

कभी-कभी, हम मध्य आयु तक पहुंच जाते हैं और अभी भी उन मुँहासे निशान के छिपे हुए निशान हैं जो लगता है कि हमारी त्वचा पर पूरी तरह से स्थापित हो गए हैं।

इस कारण से, ऐसे कई लोग हैं जो मुँहासे के निशान को हटाने के लिए विशेष कॉस्मेटिक उत्पादों और उपचारों में बड़ी मात्रा में पैसा लगाने के लिए उत्सुक हैं। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि उतना पैसा खर्च करना जरूरी नहीं है क्योंकि आज आप एक प्राकृतिक मास्क की सलाह देते हैं जो मुँहासे के निशान को खत्म करता है।

कैसे मुँहासे निशान हटाने के लिए और प्राकृतिक चेहरे का उपयोग झुर्रियाँ

Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi
Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi

कैसे मुँहासे निशान हटाने के लिए और प्राकृतिक चेहरे का उपयोग झुर्रियाँ

सामग्री:

4 बड़े चम्मच नींबू का रस
3 बड़े चम्मच सादा दही (बिना छटा हुआ)
4 बड़े चम्मच शहद
1 अंडा सफेद

उपयोग और उपयोग विधि:

एक मानकीकृत पेस्ट प्राप्त होने तक सभी अवयवों को अच्छी तरह से मिलाएं।
पूरे चेहरे पर मास्क लगाएं। आप इसे ब्रश की मदद से कर सकते हैं।
मुंहासों के दाग से अतिरंजित क्षेत्रों पर मास्क को आसानी से रगड़ें।
मास्क को 15 मिनट तक काम करने दें।
अंत में, मास्क को हटा दें और गर्म पानी के साथ सभी अवशेषों को हटा दें।

जरूरी:

आप इस मास्क को रात में लगाएंगे क्योंकि इसमें नींबू होता है और हमें त्वचा को सूरज से दूर रखने से बचना चाहिए क्योंकि नींबू इसे दाग सकता है।

आसान है, है ना? यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि इस मास्क के परिणाम तात्कालिक नहीं होंगे। यह महत्वपूर्ण है कि हम उपचार में और इसे नियमित रूप से लागू करने में आक्रमक हों। लंबे समय तक और नियमित रूप से लागू, परेशान मुँहासे निशान अतीत का हिस्सा होंगे।

इस मुँहासे स्क्रब मास्क की कुछ सामग्री का उपयोग उद्योग में मौजूद शानदार और महंगे मास्क उपचारों में किया जाता है और फलस्वरूप इसकी उपयोगिता है। उदाहरण के लिए, शहद त्वचा को पुनर्जीवित और नरम बनाता है। अंडे को फेंटने के लिए शहद मिलाया जाता है। दूसरी ओर, नींबू में सफेदी परिणाम होता है जो त्वचा को हल्का करता है। हाँ! सोने से पहले इसका उपयोग करना हमेशा बहुत महत्वपूर्ण होता है।

इस लेख में हमें संक्षेप में समझाने की कोशिश की गई थी

These are the Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi . I hope you understood Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi . Any doubts on Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi then please comment and inform us.

Skin Care Tips In Hindi at home or tips of skin care in hindi : Oily skin care tips in hindi and tvacha kee dekhabhaal yuktiyaan,त्वचा की देखभाल युक्तियाँ

This is the hindi version of Homemade skin care tips & skin care tips at home in summer

Read more about beauty care

Summary
Article Name
Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi
Description
Skin Care Tips In Hindi or tips of skin care in hindi : Skin care tips in hindi at home ,oily skin care tips in hindi and information about skin care tips .
Author
Publisher Name
The Go News
Publisher Logo